Yash Dhull has been removed as Delhi Ranji Trophy team captain

दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन ने हाल ही में फ़िरोज़ शाह कोटला में रणजी ट्रॉफी 2023-24 के शुरुआती मैच में पुडुचेरी से अपनी अप्रत्याशित और भारी हार के बाद Yash Dhull को कप्तानी कर्तव्यों से मुक्त करने का निर्णय लिया। एसोसिएशन ने Yash Dhull को अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के अपने इरादे का हवाला दिया।

Yash Dhull

इस कदम के बाद,Himmat Singh को नया कप्तान नियुक्त किया गया है और वह 12 जनवरी से जम्मू-कश्मीर के खिलाफ अपने आगामी मैच में दिल्ली का नेतृत्व करेंगे। दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने कहा, “Yash Dhull एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन वर्तमान में संघर्ष कर रहा है फॉर्म के साथ। उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए, हमने उन्हें कप्तानी से मुक्त करने का फैसला किया है। Himmat एक अनुभवी खिलाड़ी, कार्यभार संभालेंगे।”

2022/23 रणजी सीज़न में Yash Dhull का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक था, छह मैचों में 27 की औसत से केवल 270 रन। दिल्ली के कोच, Devang Gandhi ने ढुल के फिर से अपनी फॉर्म हासिल करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “Yash Dhull का बल्ले से प्रदर्शन महत्वपूर्ण है। वह दिल्ली क्रिकेट का भविष्य हैं और उन्हें हमारे समर्थन की जरूरत है। मैदान से ध्यान हटाने से उन्हें अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।” बल्लेबाजी।”

पुडुचेरी (27 और 5) के खिलाफ पिछले मैच में मामूली स्कोर के बावजूद, Himmat Singh की कप्तान के रूप में नियुक्ति, कप्तानी की भूमिका के लिए व्यवहार्य विकल्पों की कमी को दर्शाती है। Ayush Badoni उपकप्तान बने रहेंगे।

दिल्ली ने आगामी मैचों के लिए टीम में बदलाव किए हैं, Ishant Sharma and Navdeep Saini विदेशी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। परिणामस्वरूप, तीन नए खिलाड़ियों – Salil Malhotra, Kuldip Yadav, and Prince Yadav को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि विकास मिश्रा को बाहर कर दिया गया है।

दिल्ली पर पुडुचेरी की जीत भारत की प्रमुख प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में भाग लेने के छठे वर्ष में टीम के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। पुडुचेरी के गेंदबाजी आक्रमण का विरोध करने में दिल्ली की असमर्थता के कारण नौ विकेट से हार हुई, मेहमान टीम ने अंतिम दिन 50 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

एक अन्य मैच में, मुंबई ने ग्रुप बी में बिहार पर व्यापक जीत हासिल की, और पटना में एक पारी और 51 रन से जीत हासिल की। बिहार को मुंबई के सामूहिक गेंदबाजी प्रयास के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और 100 रन पर आउट हो गया, जो उनके पहली पारी के प्रदर्शन को दर्शाता है।

पांडिचेरी का आगामी मैच घर से दूर बड़ौदा के खिलाफ है, जबकि दिल्ली Himmat Singh के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर से भिड़ने की तैयारी कर रही है।

For More daily News Update. Click on insidernews24

Leave a Comment