Lucknow Super Giants Mayank Yadav bowled the fastest ball of IPL 2024

Lucknow Super Giants के लिए अपने IPL 2024 के debut पर Mayank Yadav ने प्रभावित किया उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की सबसे तेज गेंद फेंकी।

Mayank Yadav

युवा तेज गेंदबाज Mayank Yadav ने Lucknow Super Giants के लिए अपने IPL 2024 के debut पर धूम मचा दी। उन्होंने इस साल की IPL प्रतियोगिता में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंकने का कारनामा किया। Mayank लय में दिखाई दिए और Punjab Kings की पारी के 12th ओवर के दौरान उन्होंने 155.8 kmph की रफ्तार से एक यॉर्कर फेंका जिसने Shikhar Dhawan को परेशानी में डाल दिया।

21 वर्षीय Mayank को LSG ने 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था लेकिन बाद में चोट के कारण उन्हें Arpit Guleria से बदल दिया गया था। अपने T20 करियर के दौरान उन्होंने 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं जबकि लिस्ट ए करियर में Mayank ने 17 मैचों में 34 विकेट लिए हैं।

Mayank Yadav घरेलू क्रिकेट में Delhi का प्रतिनिधित्व करते हैं और हालांकि उन्होंने Syed Mushtaq Ali Trophy 2023-2024 के सेमीफाइनल में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए उनकी टीम Punjab से हार गई थी। Jonny Bairstow, Prabhsimran Singh और Jitesh Sharma के अहम विकेट चटकाते हुए वह इस मैच में 3/27 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए।

Mayank Yadav

Mayank Yadav ने मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में कहा। यह सोचा नहीं था कि यह इतना अच्छा debut होगा। मैच से पहले थोड़ा घबराया हुआ था। अपनी गति से गेंदबाजी करने और स्टंप्स को निशाना बनाने की कोशिश की। शुरू में धीमी गेंदों का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदों पर ही टिक गया। पहला विकेट खास रहा। इतनी कम उम्र में debut करना अच्छा है। कुछ लक्ष्य थे लेकिन चोट आने पर कुछ नहीं कर सकता

नया तेज गेंदबाजी सितारा Mayank Yadav

भारत ने Mayank Yadav (3/27) के रूप में एक नए तेज गेंदबाजी सितारे को ढूंढ निकाला है जिन्होंने अपनी तेज रफ्तार से धमाल मचाया जबकि Lucknow Super Giants ने Punjab Kings को 21 रनों से हरा दिया पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे गए फ्लोटर खिलाड़ी Krunal Pandya की देर से आतिशबाजी ने LSG को 199/8 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

Lucknow के लिए सलामी बल्लेबाज Quinton de Kock ने 38 गेंदों में 54 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाए लेकिन यह Nicholas Pooran की 21 गेंदों में 42 रन की पारी थी जिसने मध्य ओवरों में उनकी टीम की पारी में जान फूंक दी। इसके बाद Krunal ने दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी टीम को ऊपर श्रेणी दिलाई।

यह स्कोर LSG के लिए पर्याप्त साबित हुआ, जिन्होंने Mayank के कारनामों की बदौलत इस IPL की अपनी पहली जीत दर्ज की।

For more daily news updates. Click on insidernew24

Leave a Comment